Indian Army में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली है वैकेंसी

Indian Army SSC Recruitment: भारतीय सेना में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट join Indianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 21 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर दें।

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल 381 पदों को भर जाएगा।

रिक्ति विवरण
एसएससी (टेक) पुरुष: 350 पद
एसएससी (टेक) महिला: 29 पद
रक्षा कर्मियों की विधवाएँ: 2 पद

पात्रता मापदंड
एसएससी (टेक): उम्मीदवार जो अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम उत्तीर्ण कर चुके हैं या इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं। इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में पढ़ रहे उम्मीदवारों को 1 अक्टूबर, 2024 तक सभी सेमेस्टर/वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण जमा करना होगा।

रक्षा कर्मियों की विधवाएं: नॉन टेक्निकल किसी भी विषय में स्नातक, बी.ई/टेक के लिए किसी भी इंजीनियरिंग स्ट्रीम में बी.टेक.

आयु सीमा-

एसएससी (टेक) के लिए – 63 पुरुष और एसएससीडब्ल्यू (टेक) – 34 महिलाएं: 01 अक्टूबर 2024 तक 20 से 27 वर्ष (उम्मीदवारों का जन्म 02 अक्टूबर 1997 और 01 अक्टूबर 2004 के बीच हुआ, दोनों दिन सम्मिलित)।

Related posts

Leave a Comment